70% अधिक पहुंच - नियमित पोस्टिंग से विलंबित पोस्टिंग कैसे बेहतर है?

70% अधिक पहुंच - नियमित पोस्टिंग से विलंबित पोस्टिंग कैसे बेहतर है?

एक सोशल नेटवर्किंग व्यवसाय का प्राथमिक कार्य उपयोगी कंटेन्ट पोस्ट करके दर्शकों के साथ संपर्क बनाए रखना होता है। जैसे ही आप प्रकाशन लिखते हैं, यह संभव है की सब्स्क्राइबरो की फ़ीड में व्यवस्थित रूप से दिखने लगेगा, और सभी पोस्टों को पहले से ही अपलोड करना भी संभव है। दूसरे विकल्प के फायदों के बारे में हम इस लेख में चर्चा करेंगे।

विषयसूची:

आपको नियमित रूप से पोस्ट क्यों करना चाहिए

सोशल नेटवर्क पर पहुंच बनाए रखने का एल्गोरिथ्म वास्तव में सभी के लिए एक सिरदर्द वाला काम है। आप पुराने तरीकों के विज्ञापन से सब्स्क्राइबर की संख्या बढ़ा सकते हैं, या आप इसे संगठित रूप से भी कर सकते हैं। ऐसा करने के लिए, आपको हर समय कंटेन्ट को एक साथ पोस्ट करना होगा।

  • नियमित रूप से पोस्ट करने से पोस्ट-करने की अवधि के आधार पर, क्रॉस-पोस्टिंग सर्विस और  POSTOPLAN के अनुसार, 30-70% कवरेज बढ़ जाता है।
  • व्यवसायों के लिए बिक्री में रूपांतरण में 40% तक वृद्धि होती है।
  • नियमित पोस्टिंग सोशल मीडिया पेजों पर 74% अधिक ट्रैफ़िक और सब्सक्राइबर बनाने का जरिया है।
  • POSTOPLAN नियमित पोस्टिंग के साथ सोशल मीडिया मार्केटिंग पर बचत की गणना 90% तक करता है।

विलंबित पोस्टिंग की सुविधा नियमित पोस्टिंग समस्याओं को हल करती है।

विलंबित पोस्टिंग क्या है

विलंबित पोस्टिंग स्वचालित रूप से पूर्व निर्धारित समय पर कंटेन्ट प्रकाशित करने की सुविधा है। इसका मतलब है कि एक दिन में कई दिनों या हफ्तों के प्रकाशन की योजना स्थापित की जाती है।

इसे कॉन्फ़िगर कैसे करें

इसे कॉन्फ़िगर करने के दो तरीके हैं: बिल्ट-इन सोशल नेटवर्किंग टूल या क्रॉस-पोस्टिंग सेवाओं के माध्यम से।

अधिकांश सोशल नेटवर्क, जैसे कि Facebook और Pinterestपर, आप बिल्ट-इन टूल का उपयोग करके प्रकाशित होने वाले कंटेंट को शेड्यूल कर सकते हैं। ऐसा विकल्प छोटे और सूक्ष्म व्यवसायों के लिए उपयुक्त है, जो 1-2 प्लेटफार्मों पर मौजूद हैं।

हालाँकि, Instagram ऐसा कोई विकल्प प्रदान नहीं करता है; ऐसी स्थिति में क्रॉस-पोस्टिंग सेवाएँ आपकी सहायता करेंगी। यह एप्लिकेशन एक इंटरफेस से एक साथ कई सोशल नेटवर्क में कंटेंट पब्लिश करने के लिए हैं। यह विकल्प विशेष रूप से एजेंसियों और फ्रीलांस मार्केटर्स के लिए उपयुक्त है क्योंकि उन्हें दर्जनों या सैकड़ों क्लाइंट के खातों का प्रबंधन करना होता है।

क्यों व्यवसाय और एजेंसियों को इसकी जरूरत है

एडवांस पोस्टिंग एक व्यवसायिक टूल है जो योजनाबद्ध तरीके से कंटेन्ट पोस्ट करने के विपरीत, पैसे बचाता है, काम को व्यवस्थित करता है और गुणवत्ता नियंत्रण को आसान बनाता है। व्यवसाय के मालिक, एजेंसी के प्रतिनिधि और SMM विशेषज्ञ इस सुविधा से लाभान्वित हो सकते हैं, इसलिए यहाँ विलंबित पोस्टिंग के कुछ अन्य फायदे हैं:

क्यों व्यवसाय और एजेंसियों को इसकी जरूरत है - picture 1

क्यों व्यवसाय और एजेंसियों को इसकी जरूरत है - picture 2

  • नए पोस्ट सप्ताहांत में बिना छूटी के जारी किए जाएंगे, जिससे अधिकतम उपयोगकर्ता पहुंच प्राप्त करना आसान हो जाएगा। Facebook, Pinterest, और Reddit, पर प्रत्येक उपयोगकर्ता सप्ताहांत पर सबसे अधिक सक्रिय है।

क्यों व्यवसाय और एजेंसियों को इसकी जरूरत है - picture 3

क्यों व्यवसाय और एजेंसियों को इसकी जरूरत है - picture 4

  • कंटेन्ट पोस्ट करने की नियमितता के बारे में मत भूलना। अधिकांश सोशल नेटवर्क पर, हर दिन 1-2 पोस्ट करने की सिफारिश की जाती है। हालांकि, Twitter आपको पहले ही दिन, एक दिन में 3 पोस्ट करने की सलाह देता है, इसलिए आपको एक महीने में लगभग 80 पोस्ट तैयार करने होंगे। और वह केवल एक खाते के लिए है।

क्यों व्यवसाय और एजेंसियों को इसकी जरूरत है - picture 5

  • प्रति सप्ताह 14 से 28 पोस्ट को प्रकाशित करने की आवश्यकता के साथ, आपके प्रकाशनों को शेड्यूल करने से बहुत ही आसानी से उत्पादकता बढ़ जाती है। यह विशेष रूप से एजेंसियों और फ्रीलांस मार्केटर्स के लिए उनके बड़े पैमाने के काम के लिए उपयोगी होगा।
  • विलंबित पोस्टिंग अन्य समय क्षेत्रों के दर्शकों को भी सहायता करता है - यह कार्यकारी घंटों के बाद आपके खाते में लॉग इन करने की आवश्यकता को खत्म कर देता है।

आपने जो समय बचाया है उसके साथ क्या करें

विलंबित पोस्टिंग एक कंटेन्ट के सभी कार्यों को एक कार्य में समेकित करने और अन्य प्रक्रियाओं पर अधिक ध्यान देने का एक तरीका है। यहाँ ध्यान देने के लिए दो विचार दिए गए हैं जब आप अपने प्रकाशन इंजन को पहले से ठीक कर चुके होते हैं:

समुदाय और प्रतिक्रिया के साथ काम करना। अमेरिकी बाजार में एक अध्ययन से पता चला है कि 30% मिनट के भीतर 24% उत्तरदाताओं को एक ब्रांड से प्रतिक्रिया की उम्मीद है। दूसरे 42% एक उत्तर के लिए एक घंटे से अधिक इंतजार नहीं करना चाहते। इस बीच, जिन लोगों ने कभी किसी ब्रांड से संपर्क किया है, उनमें से 57% को घंटों के बाद त्वरित प्रतिक्रिया की उम्मीद है। विलंबित पोस्टिंग पेशेवर को दर्शकों के प्रति जवाबदेही पर ध्यान केंद्रित करने के लिए समय देता है।

कंटेन्ट का परीक्षण। जब किसी खाते को बनाए रखने का अंतिम लक्ष्य बिक्री होता है, तो नियमित पोस्ट पर्याप्त नहीं हो सकते हैं। यहां, एसएमएम(SMM) रणनीति में सबसे उपयुक्त कंटेन्ट का परीक्षण करने का भी एक काम शामिल होना चाहिए। पोस्ट के दैनिक लेखन से विचलित हुए बिना, आप कंटेन्ट के प्रकार, रूब्रिक और संचार शैलियों के लिए सब्स्क्राइबरों की प्रतिक्रियाओं का परीक्षण कर सकते हैं।

निष्कर्ष

  • विलंबित पोस्टिंग किसी भी व्यवसाय के लिए उपयुक्त है जो नियमित रूप से सोशल नेटवर्क पर पोस्ट करता है और एजेंसियों और फ्रीलांस मार्केटर्स के लिए भी उपयुक्त है जिन्हें कई खातों के साथ काम करना पड़ता है।
  • नियमित कंटेन्ट पोस्टिंग से कवरेज 30-70%, रूपांतरण 40% और सोशल मीडिया प्रचार बजट का 90% तक बचता है।
  • सबसे लोकप्रिय प्लेटफार्मों पर विलंबित पोस्टिंग संभव है, लेकिन आपको तृतीय-पक्ष सेवाओं के माध्यम से Instagram पर पोस्ट शेड्यूल करना होगा।
  • विलंबित पोस्टिंग की सुविधा आपको इसे लिखने में स्वयं को परेशान करने के बजाय कंटेन्ट नियोजन को प्राथमिकता देने की सुविधा प्रदान करता है। यह एसएमएम(SMM) पेशेवरों और उनके प्रबंधकों के जीवन को आसान बनाता है।

2021 में LinkedIn पर पब्लिश करने का सबसे अच्छा समय

LinkedIn पर पोस्ट करने का सबसे अच्छा समय जानने से आपको अपने खाते की प्रभावशीलता बढ़ाने में मदद मिल सकती है। हम आपको दिखाएंगे कि अपनी पोस्ट और पब्लिकेशन को शेड्यूल करने के लिए सही टाइम फ्रेम कैसे निर्धारित किया जाए।